Lunar Eclipse 2022: ज्योतिष उपायों को अपनाकर जीवन में सुख एवं समृद्धि, नौकरी और व्यापार में आ रही रुकावटें और धन की कमी जैसी गंभीर समस्याओं को दूर किया जा सकता है.

जहां एक तरफ चंद्र ग्रहण को सनातन धर्म में शुभ नहीं माना जाता है, वहीं इस दिन कुछ आसान उपाय करके धन समेत कई लाभ प्राप्त किए जा सकते हैं

साल का पहला चंद्र ग्रहण ( Lunar Eclipse 2022 ) कल यानी 16 मई 2021 की सुबह लग रहा है. भारतीय समयानुसार इसकी शुरुआत सुबह 8.59 बजे होगी और ये 10.23 बजे खत्म होगा.

धार्मिक रूप से अशुभ माने जाने वाले ग्रहण ( Chandra Grahan 2022 ) के दौरान किसी भी शुभ काम को भले ही न करने की सलाह दी जाती हो,

कुछ ऐसी राशियों के बारे में बताएंगे, जिनके जातक ग्रहण के दिन आसान उपाय करके अपनी किस्मत को चमका सकते हैं

ऐसा माना जा रहा है कि इस राशि के जातकों पर ग्रहण का नकारात्मक असर हो सकता है. इस राशि के लोग प्रभाव से बचने के लिए हनुमान जी की शरण ले सकते हैं. हर तरह के संकट दूर करने वाले हनुमान जी को पीले वस्त्र चढ़ाकर उसे किसी गरीब को दान करें.

इस राशि के लोग भी ग्रहण के नकारात्मक प्रभाव को झेल सकते हैं. ग्रहण लगने से पहले उठकर स्नान करें और भगवान शिव की उपासना करें.

इस राशि के लोग भगवान विष्णु की उपासना से जुड़े ज्योतिष उपाय अपना सकते हैं. शास्त्रों में कहा गया है कि ग्रहण का संबंध भगवान विष्णु से भी होता है, इसलिए उन्हें प्रसन्न करके आप इसके प्रभाव से खुद को बचा सकते हैं.

मान्यता है कि ग्रहण का प्रभाव देवताओं साथ-साथ राशियों पर भी पड़ता है. इससे बचने के लिए ग्रहण के दिन दान करें. ये एक ऐसा ज्योतिष उपाय है, जिसका शास्त्रों में विशेष महत्व बताया गया है.