महिला IPL की होगी शुरआत 2023 में | IPL 2022

महिला IPL की होगी शुरआत 2023 में | IPL 2022

No votes

IPL 2022: भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को हुई बैठक में कहा की BCCI जल्द ही 2023 तक महिला IPL की शुरआत करेगा और इस मीटिंग में इसी के ऊपर विचार हो रहा था। बक्सी ने पिछली बार काफी आलोचनाओं का सामना किया लेकिन इसके अगले सीजन में महिला IPL की शुरुआत करने के लिए AGM की मंजूरी लेनी होगी।

महिला IPL की होगी शुरआत 2023 में | IPL 2022
बोर्ड महिला आईपीएल के पहले सीजन में 5 से 6 टीमों को रखेगा और इन टीमों को खरीदने का पहला अधिकार मौजूदा 10 पुरुष IPL के Franchise को दिया जायगा।

The Kapil Sharma Show Off Air बंद होने वाला है

BCCI Confirms for Women’s IPL Will Start in 2023

कम से कम चार पुरुष IPL फ्रेंचाइजी बीसीसीआई से यह जानने के इच्छुक हैं कि अगर वे वुमेंस आईपीएल में निवेश करना चाहते हैं तो प्लाॅन क्या है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को यहां IPL संचालन परिषद की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, “इसे (पूर्ण महिला आईपीएल) एजीएम द्वारा अनुमोदित किया जाना है। हम इसे अगले साल तक शुरू करने की योजना बना रहे हैं।” फरवरी में पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में गांगुली ने कहा था कि महिला आईपीएल 2023 में शुरू किया जाएगा।

IPL अध्यक्ष बृजेश पटेल ने यह भी स्पष्ट किया कि इस सीजन में तीन महिला टीमों के लिए पुरुषों के IPL Play Off के आसपास चार मैच होंगे। बैठक के बाद पटेल ने कहा, “प्लेऑफ के समय के आसपास तीन टीमों के साथ चार मैच होंगे।” IPL 2022 शनिवार को गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के साथ प्रतिष्ठित Wankhede stadium में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शुरू होगा।

Women’s T20 चैलेंज में पिछले साल की विजेता ट्रेलब्लेजर्स

अब तक विमेंस आईपीएल नाम से नहीं होता था। बल्कि विमेंस टी-20 चैलेंजस नाम से होता है। साल 2018 से शुरुआत हुई। शुरू में 2 टीमें भाग लिया और केवल 1 मैच खेला था। जबकि 2019 से 3 टीमें भाग लेने लगीं। 2020 में ट्रेलब्लेजर्स ने खिताब जीता। इससे पहले साल 2018 में सिर्फ एक मुकाबला खेला गया था, जिसे सुपरनोवाज ने जीता था। वहीं, साल 2019 में फाइनल समेत चार मुकाबले खेले गए थे। सुपरनोवाज ने वेलोसिटी को हराकर खिताब जीता था, लेकिन 2020 में सुपरनोवाज को फाइनल में हार मिली है और ट्रेलब्लेजर्स की टीम विजेता बनी।

News Source

Posted on:
Views:125
Genre: News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *